22.1 C
New York
Thursday, June 20, 2024
spot_img

Bihar Weather Update Forecast low rainfall prediction in July normal temperature may increase


ऐप पर पढ़ें

बिहार में मॉनसून की दस्तक के बाद से बरसात का दौर जारी है। खासकर उत्तर बिहार के जिलों में अच्छी बरसात हो रही है। पिछले महीने गर्मी की मार झेलने वाले दक्षिण बिहार में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि मौसम विभाग ने जुलाई महीने में सूबे में सामान्य से कम बारिश के आसार जताए हैं। किसानों के लिए यह परेशानी की खबर हो सकती है। 

भारत मौसम विभाग दिल्ली ने दीर्घकालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। इसके मुताबिक जुलाई महीने में देश के पूर्वप, उत्तर-पूर्व और मध्य हिस्से में सामान्य से कम बारिश हो सकती है। बिहार समेत झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कम बरसात देखने को मिल सकती है। इस कारण इन इलाकों में अधिकतम तापमान के भी सामान्य से ज्यादा रहने की आशंका है। यानी कि जुलाई महीने में भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

बिहार में नहीं थम रहा वज्रपात का कहर, 24 घंटे में ठनका से 6 लोगों की मौत

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि जुलाई के पहले हफ्ते में राज्य के दक्षिण भाग में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। इससे जून में बिहार के इस हिस्से में हुई बारिश की कमी बहुत हद तक पूरी हो जाएगी। मौसम विभाग ने शनिवार को बेतिया, मोतिहारी, किशनगंज और आसपास के इलाकों  में भारी बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, रविवार को कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद जिले में भारी बारिश हो सकती है।

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

Today News

Popular News