12.8 C
New York
Monday, March 4, 2024

Insurance cover of Rs 7-5 lakh Limit of Ayushman scheme may increase in the budget – 7.5 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर! बजट में बढ़ सकती आयुष्मान योजना की लिमिट , Business News


ऐप पर पढ़ें

Ayushman Bharat scheme: सरकार की तरफ से पेश किए जाने वाले बजट में अब ज्यादा दिन का समय नहीं बचा है। यह साल आम चुनावों का है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बजट में सरकार की तरफ से कुछ बड़े ऐलान किए जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार आयुष्मान भारत स्कीम के तहत मिलने वाले इंश्योरेंस कवर को बढ़ाया जा सकता है। 

आईपीओ हो तो रेलवे की इस कंपनी जैसा, 26 रुपये का शेयर 100 रुपये के पार पहुंचा 

सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार सरकार इस फैमिली इंश्योरेंस कवर को बढ़ाने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार मौजूदा कवर अमाउंट का 50 प्रतिशत हिस्सा बढ़ा सकती है। उम्मीद है कि सरकार की तरफ से इसका औपचारिक ऐलान अंतरिम बजट में किया जा सकता है। हालांकि, अभी फैसला होना बाकि है। 

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही कंपनी, रिकॉर्ड डेट आज 

सरकार ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत 23 सितंबर 2018 को थी। यह योजना तब नेशनल हेल्थ पॉलिसी 2017 के तहत शुरू किया गया था। यह दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है। मौजूदा समय में इस स्कीम के तहत 25.21 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड जारी किया गया है। उम्मीद है कि आने वाले समय में यह संख्या 30 करोड़ को पार कर जाए। 

इस स्कीम के तहत 5.68 करोड़ हॉस्पिटल भी अथरॉइज्ड किए जा चुके हैं। वहीं, कुल 69,961 करोड़ रुपये इस योजना के तहत रजिस्टर्ड किया गया है। 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Today News

Popular News