26.9 C
New York
Saturday, July 20, 2024
spot_img

shivraj singh chauhan interview after leaving the cm post of mp video – मरते दम तक टूटने नहीं दूंगा; मुख्यमंत्री की कुर्सी से विदाई के बाद ‘मामा’ शिवराज का वादा


ऐप पर पढ़ें

लगभग 17 साल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि मैं अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर मरना पसंद करूंगा। मैंने अपने बारे में कभी कोई फैसला नहीं किया। पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। पार्टी जो भी काम देगी मैं उसे करता रहूंगा। मेरे लिए भाजपा मिशन है, जनता की सेवा का काम लगातार चलता रहेगा। सीएम रहते हुए लोगों से मेरे रिश्ते कभी जनता और मुख्यमंत्री के नहीं रहे। मेरे लिए जनता परिवार है। मामा का रिश्ता प्यार का रिश्ता है और भइया का रिश्ता विश्वास का रिश्ता है। इस रिश्ते को जब तक मेरी सांस चलेगी, टूटने नहीं दूंगा।  

अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा

कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर ‘मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा’ के संदर्भ में एक सवाल पर कहा कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा। दरअसल, चुनाव नतीजों के बाद जहां एक ओर अन्य वरिष्ठ नेता दिल्ली के प्रवास कर रहे थे, तो दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में विभिन्न स्थानों के दौरे कर रहे थे। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे। 

नई सरकार लोककल्याण योजनाओं को लागू करेगी

शिवराज ने उम्मीद जताई कि डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व वाली नई सरकार लोककल्याण योजनाओं को लागू करेगी। प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयां छुएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे मन में संतोष का भाव है कि मैंने बीमारू के रूप में मिले राज्य को विकास की राह पर पहुंचाया। मैं नई सरकार का भी सहयोग करूंगा। 

लाडली बहना योजना के कारण भाजपा ने बहुमत की सरकार बनाई

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि लाखों कार्यकर्ताओं का श्रम और मोदी की लोकप्रयिता के साथ ही केंद्र और प्रदेश की कल्याणकारी योजनाओं के कारण इतने भारी बहुमत वाली सरकार बनी। खासकर लाडली बहना योजना के कारण भाजपा ने बहुमत की सरकार बनाई है। राज्य ने भाजपा शासन के दौरान सर्वांगीण विकास किया है। पार्टी को अब तक का सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत मिला है। मुझे इस बात का संतोष है कि मैं ऐसी सरकार बनवा कर जाऊंगा। 

मोदी का जताया आभार

शिवराज ने अपने कार्यों को गिनाते हुए कहा कि कोरोना का समय बहुत कठिन था लेकिन हमारी सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं दीं। पार्टी ने राज्य को अब अच्छा नेतृत्व दिया है। सूबे की कमान नई सरकार को सौंप कर मैं अब आगे का सफर तय करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने मोदी समेत सभी का आभार जताया। 

बताया फ्यूचर प्लान

यह पूछे जाने पर कि पार्टी टिकट देगी तो क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। शिवराज ने कहा कि यह काल्पनिक सवाल है। मिशन तय करता है कि मुझे क्या करना है। यह बेहद घटिया सोच है कि मैं कहा रहूंगा, मैं कहां रहूंगा। ऐसा आदमी कुछ नहीं कर सकता है। यह पूछे जाने पर कि भविष्य का क्या प्लान है। शिवराज ने कहा कि पार्टी जो काम देगी वह करूंगा। फिर सामाजिक सरोकार के कई काम हैं। महिला सशक्तिकरण का काम भी है। लाडली बहना से लखपति बहना के लिए जागरूक करना… कई काम हैं। 

नई सरकार से मांगी जमीन

एक सवाल के जवाब में शिवराज ने कहा- मेरे बारे में कोई फैसला मैं खुद नहीं करता, पार्टी तय करती है। आगे भी पार्टी ही तय करेगी। पार्टी में अपनी ही जगह के बारे में सोचते रहने की सोच ठीक नहीं है। भाजपा ने मुझे बहुत कुछ दिया है। अब पार्टी को कुछ देने की बारी मेरी है। मैंने नए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि मैं अपनी रोज पेड़ लगाने की आदत को बनाए रखना चाहता हूं, जिसके लिए मुझे सरकारी जमीन उपलब्ध करा दी जाए। 

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा भी लिया

शिवराज सिंह चौहान शाम को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लेने भी पहुंचे। उन्होंने कहा- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को यहां आ रहे हैं। मैं अभी कार्यवाहक मुख्यमंत्री हूं तो मेरी जिम्मेदारी है कि यहां आयोजन की व्यवस्थाएं ठीक हो और गरिमापूर्ण समारोह में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शपथ लें, इसलिए मैं यहां व्यवस्था देख रहा हूं। 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

Today News

Popular News